सीएम खट्टर ने दीवाली पर पटाखों के लिए दो घंटे की छूट दी

फतेहाबाद। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने दीवाली पर पटाखे फोड़ने के मामले में रविवार को एक नया ऐलान किया है। उन्होंने पटाखा फैक्टरी मालिकों और व्यापारियों को बड़ी राहत देते हुए कहा कि पटाखे फोड़ने के लिए लोगों को शाम के दो घंटे का समय दिया है। इसका मतलब ये है कि अब लोग दीवाली पर दो घंटे के लिए पटाखे फोड़ सकेंगे, जबकि सीएम ने हाल ही हमें पटाखे फोड़ने पर बैन लगा दिया था।

CM Khattar give two hours exemption for firecrackers on Diwali

Fatehabad. Chief Minister Manohar Lal Khattar has made a new announcement on Sunday in the case of bursting of firecrackers on Diwali. Giving great relief to the fireworks factory owners and traders, he said that people have been given two hours in the evening to fire crackers. This means that now people will be able to burst firecrackers for two hours on Diwali, while CM recently banned us from bursting firecrackers.

मुख्यमंत्री रविवार को पूर्व विधायक बलवान दौलतपुरिया की भतीजी की शादी मे फतेहाबाद के गांव दौलतपुर गांव में पहुंचे थे।

यहां उन्होंने कई मुद्दों पर खुलकर बात की।

इसी दौरान सीएम ने दीवाली पर पटाखे फोड़ने को लेकर नई घोषणा कर दी और कहा कि ठीक है सिर्फ दो घंटे का समय देते हैं।

इस ऐलान के मुताबिक अब लोग दीवाली के दिन रात आठ से दस बजे तक पटाखे चला सकेंगे।

उन्होंने कहा कि वे नहीं चाहते कि व्यापारियों का नुकसान हो। इसलिए वे पटाखे के लिए दो घंटे का समय दे रहे हैं।

इससे पहले मुख्यमंत्री ने पानीपत में भाजपा के नए कार्यालय के लिए भूमि पूजन में हिस्सा लिया।

उन्होंने कहा कि हरियाणा के सात जिलों में नए कार्यालय का उद्घाटन हो चुका है। छह का शिलान्यास हुआ और सात निर्माणाधीन हैं। फरीदाबाद और सिरसा में भूमि का आवंटन होते ही काम शुरू हो जाएगा।

एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने महिलाओं को पंचायत चुनाव में 50 फीसदी आरक्षण देकर समानता का अधिकार देने की दिशा में काम किया है। यह भाजपा सरकार की बड़ी उपलब्धि है और इस दिशा में हम आगे भी प्रयास करते रहेंगें, आखिर हमारी बेटियां बेटों से कम थोड़े हैं।

बाद में में सीएम खट्टर ने ट्वीट भी किया हैः

 

Related posts